लिवक्विक के नियम और शर्तें

लिवक्विक टेक्नोलॉजी (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, जिसका पंजीकृत कार्यालय C-15, श्रीराम निवास, प्रथम तल, सचिवालय कॉलोनी, तिरुवल्लुवर नगर, आलंदूर, चेन्नई, तमिलनाडु, भारत - 600 016 में स्थित है। लिवक्विक आरबीआई द्वारा अधिकृत पीपीआई जारीकर्ता है, और सेवईज़ फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विपणन किए गए प्रीपेड उपकरण लिवक्विक द्वारा जारी किए गए हैं। प्रीपेड उपकरणों के लिए विस्तृत नियम और शर्तें livquik.com/ppi/terms-and-conditions पर उपलब्ध हैं।

पीपीआई के प्रकार

स्मॉल पीपीआई

  1. न्यूनतम विवरण में मोबाइल नंबर शामिल होना चाहिए जिसे ओटीपी के साथ सत्यापित किया गया हो, और नाम व किसी 'अनिवार्य दस्तावेज़' या ओवीडी, या मास्टर डायरेक्शन ऑन केवाईसी में सूचीबद्ध किसी अन्य दस्तावेज़ की अद्वितीय पहचान/पहचान संख्या का स्वघोषणा शामिल हो।
  2. ऐसे पीपीआई पुनः लोड करने योग्य होंगे। लोडिंग/रीलोडिंग बैंक खाता/क्रेडिट कार्ड/फुल-केवाईसी पीपीआई से की जाएगी।
  3. ऐसे पीपीआई में किसी भी महीने में लोड की गई राशि 10,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए और वित्तीय वर्ष में कुल लोड की गई राशि 1,20,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  4. ऐसे पीपीआई में किसी भी समय बकाया राशि 10,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  5. ये पीपीआई केवल वस्तुओं और सेवाओं की खरीद के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। ऐसे पीपीआई से नकद निकासी या धन हस्तांतरण की अनुमति नहीं है।
  6. पीपीआई को किसी भी समय बंद करने का विकल्प होगा। बंद करने की प्रक्रिया से प्राप्त राशि 'स्रोत खाते' (वह भुगतान स्रोत जहां से पीपीआई लोड किया गया था) या केवाईसी आवश्यकताओं के अनुपालन के बाद बैंक खाते में स्थानांतरित की जा सकती है।

फुल-केवाईसी पीपीआई

  1. वीडियो आधारित ग्राहक पहचान प्रक्रिया (वी-सीआईपी) का उपयोग करके फुल-केवाईसी पीपीआई खोले जा सकते हैं और छोटे पीपीआई को फुल-केवाईसी पीपीआई में बदला जा सकता है।
  2. ऐसे पीपीआई पुनः लोड करने योग्य होंगे।
  3. किसी भी समय बकाया राशि 2,00,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  4. धन को 'स्रोत खाते' या पीपीआई धारक के 'अपने बैंक खाते' (जो पीपीआई जारीकर्ता द्वारा उचित रूप से सत्यापित हो) में स्थानांतरित किया जा सकता है। पीपीआई जारीकर्ता जोखिम प्रोफ़ाइल और अन्य संचालन जोखिमों को ध्यान में रखते हुए सीमा तय कर सकता है।
  5. पीपीआई जारीकर्ता 'प्री-रजिस्टर्ड लाभार्थियों' की सुविधा प्रदान करेगा, जिसमें पीपीआई धारक बैंक खाता विवरण प्रदान करके लाभार्थियों को पंजीकृत कर सकते हैं।
  6. प्री-रजिस्टर्ड लाभार्थियों के मामले में, धन हस्तांतरण सीमा प्रति लाभार्थी प्रति माह 2,00,000 रुपये से अधिक नहीं होगी।
  7. अन्य मामलों के लिए धन हस्तांतरण सीमा प्रति माह 10,000 रुपये तक सीमित होगी।
  8. ऐसे पीपीआई से धन हस्तांतरण को अन्य पीपीआई, डेबिट कार्ड, और क्रेडिट कार्ड में भी ऊपर दी गई सीमाओं के अनुसार अनुमति दी जा सकती है।
  9. वस्तुओं और सेवाओं की खरीद के लिए अलग सीमा नहीं है; पीपीआई जारीकर्ता इन उद्देश्यों के लिए सीमा तय कर सकता है।
  10. पीपीआई जारीकर्ता को पीपीआई को बंद करने और इस प्रकार के पीपीआई की लागू सीमाओं के अनुसार शेष राशि को स्थानांतरित करने का विकल्प भी देना होगा।
  11. ऐसे पीपीआई से नकद निकासी प्रति लेनदेन अधिकतम 2,000 रुपये तक सीमित होगी और कुल मासिक सीमा 10,000 रुपये प्रति पीपीआई के भीतर होगी।
  12. आधार ओटीपी आधारित ई-केवाईसी का उपयोग करके खोले गए खातों की वैधता एक वर्ष होगी।

केवाईसी

आप लिवक्विक (और लिवक्विक द्वारा नियुक्त किसी भी तीसरे पक्ष) को आपकी केवाईसी प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए अधिकृत करते हैं। इसमें कानूनी आवश्यकताओं के तहत दस्तावेज़, अतिरिक्त जानकारी मांगना, या आपकी जानकारी को तृतीय-पक्ष डेटाबेस या अन्य स्रोतों के साथ सत्यापित करना शामिल हो सकता है। यदि आप कानूनी आवश्यकताओं के अनुसार केवाईसी पूरा करने से इनकार करते हैं, तो हम आपकी सेवाओं के उपयोग को अस्वीकार या सीमित कर सकते हैं।

पीपीआई की समाप्ति

  1. लिवक्विक और सेवईज़ फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के बीच सह-ब्रांडिंग व्यवस्था के तहत, प्राथमिक जारी श्रेणी कार्ड पीपीआई होगी। कार्ड पीपीआई की समाप्ति अवधि कार्ड पर उल्लिखित समाप्ति तिथि या 5 वर्ष होगी।
  2. समाप्त कार्डों को अवरुद्ध किया जा सकता है, और शेष राशि ग्राहक को वापस की जा सकती है।
  3. लिवक्विक समाप्ति तिथि के तीन साल बाद शेष राशि को अपने लाभ-हानि खाते में स्थानांतरित कर सकता है।
  4. पीपीआई जारीकर्ता सक्रिय रूप से लेन-देन करने वाले कार्डों को स्वचालित रूप से नवीनीकृत करने का अधिकार रखता है।

शुल्क और फीस

लिवक्विक वेबसाइट पर शुल्क और फीस का विवरण उपलब्ध है।

लिवक्विक टेक्नोलॉजी (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, जिसका पंजीकृत कार्यालय C-15, श्रीराम निवास, प्रथम तल, सचिवालय कॉलोनी, तिरुवल्लुवर नगर, आलंदूर, चेन्नई, तमिलनाडु, भारत - 600 016 में स्थित है। लिवक्विक आरबीआई द्वारा अधिकृत पीपीआई जारीकर्ता है।

विवाद

नेटवर्क से संबंधित सभी लेन-देन विवादों को पीपीआई जारीकर्ता के नेटवर्क दिशानिर्देशों के अनुसार शासित किया जाएगा। पीपीआई जारीकर्ता, पीपीआई धारक और व्यापारी के बीच विवादों में एकमात्र मध्यस्थ होगा।

जारीकर्ता नीतियाँ

लिवक्विक द्वारा जारी किए गए पीपीआई उपयोगकर्ता के रूप में, यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप लिवक्विक की वेबसाइट पर नियमित रूप से नीति अपडेट के लिए जाएं।

लिवक्विक की नीतियों तक पहुँचने के लिए नीचे दिए गए लिंक का संदर्भ लें:
शर्तें और नीतियाँ - livquik.com/ppi/terms-and-conditions/
शिकायत नीति - livquik.com/ppi/grievance-policy/
गोपनीयता नीति - livquik.com/ppi/privacy-policy/
एफएक्यू - livquik.com/wallet-faq

• अगर को-ब्रांडिंग साझेदार और पीपीआई जारीकर्ता की शर्तों में कोई विसंगति होती है, तो पीपीआई जारीकर्ता की शर्तें प्राथमिकता रखेंगी।
• लिवक्विक द्वारा जारी किए गए प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स में लोड/रिलोड किए गए फंड्स को लिवक्विक द्वारा एस्क्रो अकाउंट में रखा जाएगा।
• लिवक्विक वह जारीकर्ता होगा जो को-ब्रांडिंग साझेदार द्वारा विपणन किए गए प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स का जारीकर्ता होगा।

SaveEZ शर्तें और शर्तें (SaveEZ कार्ड - PPI)

SaveEZ में आपका स्वागत है! हम पुरस्कार और कैशबैक अवसर प्रदान करते हैं। हमारे सेवाओं का उपयोग करने से, आप इन शर्तों से सहमत होते हैं। सेवाओं का उपयोग जारी रखने का मतलब है कि आपने संशोधित शर्तों को स्वीकार किया है। हम आपको नियमित रूप से इस पृष्ठ पर जाकर अपडेट्स को पुनः देखने की सलाह देते हैं।

परिभाषाएँ

जब तक स्पष्ट रूप से अन्यथा उल्लेख न किया जाए, ये शब्द निम्नलिखित अर्थों में होंगे:
• खाता: वह SaveEZ खाता जिसे आप हमारी सेवाओं का उपयोग करने के लिए बनाते हैं।
• कंपनी या SaveEZ: SaveEZ फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को संदर्भित करता है।
• कार्ड या SaveEZ कार्ड: लिवक्विक द्वारा जारी किया गया और SaveEZ द्वारा को-ब्रांडेड कार्ड।
• गिफ्ट कार्ड्स या वाउचर: हमारी सेवाओं के माध्यम से उपलब्ध गिफ्ट कार्ड्स।
• नीतियाँ: हमारी गोपनीयता नीति और अन्य परिचालन नियमों को संदर्भित करता है।
• प्लेटफार्म: SaveEZ वेबसाइट, मोबाइल ऐप, या अन्य प्लेटफार्म को संदर्भित करता है।

पात्रता और खाता सक्रियकरण

SaveEZ सेवाओं का उपयोग करने के लिए, आपको कानूनी उम्र का होना चाहिए और अनुबंध में प्रवेश करने की क्षमता होनी चाहिए। आपको खाता बनाने के लिए व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी होगी, और आप इसके साथ जुड़े सभी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार होंगे।

6. निषिद्ध उपयोग

आपको SaveEZ प्लेटफार्म का उपयोग अवैध या हानिकारक गतिविधियों के लिए नहीं करना चाहिए, जिसमें शामिल हैं:

यदि आप निषिद्ध गतिविधियों में संलिप्त होते हैं, तो हम बिना किसी नोटिस के कार्रवाई कर सकते हैं, जिसमें प्राधिकरणों को रिपोर्ट करना या कानूनी कदम उठाना शामिल है।

7. समाप्ति

हम इन शर्तों को कभी भी, अपनी इच्छा से समाप्त कर सकते हैं, या यदि आप इनका उल्लंघन करते हैं तो आपका खाता निलंबित कर सकते हैं। आप ईमेल द्वारा अपना खाता हटा कर सेवाओं का उपयोग समाप्त कर सकते हैं। समाप्ति का असर पहले से प्राप्त अधिकारों पर नहीं पड़ेगा।

8. अस्वीकरण

हमारी सेवाएँ और प्लेटफार्म "जैसी हैं" प्रदान की जाती हैं, बिना किसी वारंटी के। आप प्लेटफार्म का उपयोग करते समय सभी जोखिमों को स्वीकार करते हैं, और हम निरंतर या बिना त्रुटि के सेवा या वायरस जैसे हानिकारक तत्वों से मुक्त सेवा की गारंटी नहीं देते हैं।

9. सीमित दायित्व

हम प्लेटफार्म या सेवाओं का उपयोग करते समय होने वाले किसी भी नुकसान या हानि के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, जिसमें खोए हुए लाभ या व्यापार भी शामिल हैं। किसी भी समस्या के लिए हमारी अधिकतम जिम्मेदारी 5,000 INR तक सीमित होगी।

10. हानि से सुरक्षा

7. वॉलेट निधि की सीमा

SaveEZ और LivQuik प्रत्येक वॉलेट के लिए अधिकतम निधि सीमा तय करते हैं। यह सीमा KYC प्रक्रिया की श्रेणी और वॉलेट प्रकार पर निर्भर करती है।

8. शुल्क और लागत

आपको वॉलेट उपयोग के लिए निर्धारित शुल्क और लेन-देन लागत की जानकारी LivQuik द्वारा प्रदान की जाएगी। कोई भी अतिरिक्त शुल्क या लागत आपके वॉलेट शेष पर लागू हो सकते हैं। किसी भी शुल्क की दरों में परिवर्तन के लिए आपको पूर्व सूचना दी जाएगी।

9. लेन-देन की प्रक्रिया

आप अपने वॉलेट का उपयोग ऑनलाइन और ऑफलाइन लेन-देन के लिए कर सकते हैं, लेकिन सभी लेन-देन LivQuik के द्वारा निर्धारित नियमों और शर्तों के तहत होंगे। किसी भी प्रकार के लेन-देन के लिए आपको उचित KYC अनुमोदन प्राप्त होना चाहिए।

10. वॉलेट की समाप्ति

आप या LivQuik कभी भी किसी भी समय वॉलेट को बंद कर सकते हैं। यदि वॉलेट बंद किया जाता है, तो आपको शेष राशि की वापसी या स्थानांतरण के लिए LivQuik के नियमों और शर्तों का पालन करना होगा। आपको सभी शेष प्रक्रियाएँ पूरी करने से पहले आपके वॉलेट के समाप्त होने की स्थिति के बारे में सूचित किया जाएगा।

11. धन का संचय

LivQuik वॉलेट में आपके द्वारा जमा किया गया धन एक प्रीपेड खाते के रूप में माना जाएगा, और इसे किसी अन्य रूप में बदला नहीं जा सकता। यह धन आपकी खरीदारी या स्थानांतरण के लिए प्रयुक्त हो सकता है।

12. वॉलेट सुरक्षा

आप अपने वॉलेट की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं। आपको अपनी वॉलेट जानकारी, जैसे कि पिन, पासवर्ड और अन्य सुरक्षा उपायों को गोपनीय रखना होगा। अगर कोई तीसरी पार्टी आपके वॉलेट की जानकारी का दुरुपयोग करती है, तो इसकी जिम्मेदारी आपकी होगी।

13. जिम्मेदारी की सीमा

SaveEZ या LivQuik किसी भी अनधिकृत लेन-देन, धोखाधड़ी, या अन्य गतिविधियों के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। वॉलेट के उपयोगकर्ता को अपनी जानकारी की सुरक्षा और लेन-देन की निगरानी करना चाहिए।

14. विवाद निवारण

किसी भी विवाद को LivQuik की शर्तों और नीति के तहत निपटाया जाएगा, और यह भारतीय मध्यस्थता और सुलह अधिनियम, 1996 के तहत मध्यस्थता द्वारा हल किया जा सकता है। विवादों का निपटारा मुंबई न्यायालयों में किया जाएगा।

15. वॉलेट सेवा परिवर्तन

LivQuik किसी भी समय अपनी सेवाओं को बदलने, निलंबित करने, या समाप्त करने का अधिकार रखता है। इस प्रकार की किसी भी स्थिति में, आपको पहले से सूचित किया जाएगा और यदि लागू हो, तो आपके शेष धन को उचित तरीके से स्थानांतरित या वापस किया जाएगा।

16. कानूनों का पालन

आप सहमत होते हैं कि आप LivQuik द्वारा निर्धारित सभी कानूनों और विनियमों का पालन करेंगे, और वॉलेट के उपयोग के संबंध में किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं करेंगे। आपको किसी भी धोखाधड़ी या अन्य अवैध गतिविधियों से बचने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

17. KYC और वॉलेट नीतियाँ

LivQuik द्वारा कोई भी संशोधन या अपडेट KYC नीतियों या वॉलेट शर्तों में आपको सूचित किया जाएगा। किसी भी अद्यतन को स्वीकार करने के लिए आपको वॉलेट का उपयोग जारी रखना होगा।

18. असहमति

यदि आपके पास किसी भी नियम, शर्त या लेन-देन से संबंधित कोई असहमति है, तो आपको तुरंत LivQuik के ग्राहक सहायता से संपर्क करना चाहिए। किसी भी असहमति का निपटारा LivQuik की नीतियों के अनुसार किया जाएगा।

13. ग्राहक सहायता

यदि आपके पास कोई प्रश्न या चिंता है, तो आप हमारी ग्राहक सहायता टीम से support@saveez.in पर संपर्क कर सकते हैं।

14. अधिकारों का उल्लंघन

यदि आप इन शर्तों का उल्लंघन करते हैं, तो हम किसी भी समय आपका खाता निलंबित या समाप्त करने का अधिकार रखते हैं। यह कदम उस स्थिति में उठाया जाएगा जब आपके द्वारा उल्लंघन का कारण गंभीर हो या सेवाओं के सामान्य संचालन को प्रभावित करता हो।

15. अद्यतन और संशोधन

हम इन शर्तों में बदलाव करने का अधिकार रखते हैं, और इन बदलावों के बारे में आपको सूचित किया जाएगा। अद्यतन शर्तों का पालन करने के लिए आपको उनकी समीक्षा करनी होगी और स्वीकार करना होगा।

आप इस बात से सहमत हैं कि आप हमें निम्नलिखित से उत्पन्न होने वाले किसी भी दावे, नुकसान या हानि से बचाएंगे और हमारी रक्षा करेंगे:

11. लागू कानून और विवाद समाधान

यह शर्तें भारतीय कानून द्वारा शासित हैं, और किसी भी विवाद का निपटारा मुंबई न्यायालयों में किया जाएगा। विवादों का समाधान भारतीय मध्यस्थता और सुलह अधिनियम, 1996 के तहत मध्यस्थता द्वारा भी किया जा सकता है, जिसमें कार्यवाही अंग्रेजी में और मुंबई में होगी।

12. शिकायत निवारण

यदि आपके पास सेवाओं से संबंधित कोई चिंता, शिकायत या प्रतिक्रिया है, तो आप हमारे नियुक्त शिकायत अधिकारी, श्री मयूर शिंदे से ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं: mayur@saveez.in। श्री शिंदे, जो सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यस्थ दिशा-निर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 2021 के तहत नियुक्त अधिकारी हैं, हमारे पास आने वाली किसी भी शिकायत को संभालने के लिए जिम्मेदार हैं। हम आपकी शिकायतों का शीघ्र समाधान करने का वादा करते हैं। हालांकि, यदि आपकी समस्या तीसरे पक्ष की सेवाओं से संबंधित है, जिन्हें हम अपने प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से सक्षम करते हैं, तो हम उन शिकायतों को हल करने के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। ऐसी स्थिति में, आपको अपनी समस्या का समाधान करने के लिए सीधे तीसरे पक्ष से संपर्क करना होगा।

सामान्य प्रावधान

1. पृथक्करण

यदि इन शर्तों का कोई खंड अवैध या लागू नहीं किया जा सकता है, तो समझौते का बाकी हिस्सा वैध रहेगा। कोई भी अमान्य हिस्सा इस प्रावधान की मूल इरादे को करीब से व्यक्त करने के लिए समायोजित किया जाएगा। यदि इसे फिर से नहीं लिखा जा सकता है, तो इसे हटा दिया जाएगा, लेकिन इससे बाकी शर्तों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

2. असाइनमेंट

आप इन शर्तों के तहत अपने अधिकारों और कर्तव्यों को किसी अन्य पक्ष को सौंपने या हस्तांतरित करने के लिए अनुमति प्राप्त नहीं हैं। ऐसा कोई भी प्रयास अमान्य माना जाएगा। हालांकि, हम अपने अधिकारों और कर्तव्यों को बिना किसी प्रतिबंध या आपकी सहमति के हस्तांतरित करने या असाइन करने का अधिकार रखते हैं।

3. माफ़ी

यदि हम इन शर्तों के तहत किसी अपने अधिकार को लागू करने में विफल रहते हैं, तो इसका यह मतलब नहीं है कि हमने उन अधिकारों को माफ़ कर दिया है। माफ़ी वैध होने के लिए इसे हमें लिखित रूप में जारी करना होगा। हमारी ओर से किसी अधिकार का उपयोग करने में कोई देरी या विफलता इसे बाद में लागू करने की हमारी क्षमता को समाप्त नहीं करती है।

4. बलप्रयोग

हम इन शर्तों के तहत अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए किसी ऐसे घटना के कारण जिम्मेदार नहीं होंगे जो हमारे नियंत्रण से बाहर हो। इसमें प्राकृतिक आपदाएँ, सरकारी क्रियाएँ, हड़तालें, महामारी, या तकनीकी विफलताएँ जैसे सर्वर आउटेज शामिल हैं। ऐसी स्थितियों में, जब तक बलप्रयोग की घटना जारी रहती है, हम इन शर्तों के तहत प्रदर्शन से मुक्त होंगे।

5. संपूर्ण समझौता

यह शर्तें, साथ ही जो कोई भी संलग्नक और नीतियाँ जिनका उल्लेख किया गया है, आपके और हमारे बीच पूरा समझौता बनाती हैं। यह हमारे बीच के किसी भी पिछले समझौते या संचार को प्रतिस्थापित करती है, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह दस्तावेज़ किसी भी पूर्व समझ या चर्चा पर प्राथमिकता रखता है।

6. संशोधन

हम बिना आपको पूर्व सूचना दिए अपनी सेवाओं या प्लेटफ़ॉर्म के कुछ हिस्सों या सभी को संशोधित, निलंबित या बंद कर सकते हैं। इन शर्तों से सहमत होकर, आप यह स्वीकार करते हैं कि हमें सेवाओं को वर्तमान रूप में बनाए रखने या जारी रखने का कोई दायित्व नहीं है और हम किसी भी विघटन के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

7. सूचनाएँ

इन शर्तों से संबंधित कोई भी आधिकारिक संचार इलेक्ट्रॉनिक रूप से किया जाएगा। इसमें आपके खाते से जुड़े प्राथमिक ईमेल पते पर भेजे गए ईमेल, प्लेटफ़ॉर्म अधिसूचनाएँ, या अन्य डिजिटल संचार जैसे टेक्स्ट संदेश शामिल हो सकते हैं। आप सहमत हैं कि इस प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक सूचनाएँ लिखित संचार के लिए किसी भी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। आप हमें जो कोई भी सूचनाएँ भेजेंगे, उन्हें support@saveez.in पर भेजा जाना चाहिए।

8. अस्तित्व

इन शर्तों के कुछ प्रावधान, जैसे बौद्धिक संपदा, हानि से सुरक्षा, जिम्मेदारी की सीमा, और समाप्ति से संबंधित प्रावधान, आपके खाते के समाप्त होने या हमारी सेवाओं का उपयोग समाप्त होने के बाद भी लागू रहेंगे।

9. संबंध

इन शर्तों में कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपके और हमारे बीच साझेदारी, संयुक्त उद्यम, या रोजगार संबंध उत्पन्न करता हो। दोनों पक्ष स्वतंत्र ठेकेदार बने रहते हैं, और इनमें से कोई भी दूसरे को किसी कानूनी या वित्तीय प्रतिबद्धताओं में बाध्य करने का अधिकार नहीं रखता, जब तक कि स्पष्ट रूप से अन्यथा न कहा गया हो।

परिशिष्ट A: वॉलेट शर्तें

1. परिचय

यह वॉलेट शर्तें तब लागू होती हैं जब आपने LivQuik द्वारा जारी किए गए वॉलेट की सदस्यता ली है। यह हमारे और आपके (SaveEZ) के बीच एक कानूनी बाध्यकारी समझौता बनाती हैं, क्योंकि LivQuik और SaveEZ ने एक सह-ब्रांडिंग समझौता किया है। इस साझेदारी के तहत, LivQuik हमारे प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को सह-ब्रांडेड वॉलेट जारी करता है। इस वॉलेट की सदस्यता लेकर, आप स्वचालित रूप से LivQuik की शर्तों और शर्तों (LivQuik शर्तें) से बंध जाते हैं।

2. परिभाषाएँ

इस परिशिष्ट A के उद्देश्यों के लिए, निम्नलिखित परिभाषाएँ लागू होती हैं:

3. KYC सत्यापन

LivQuik आपको वॉलेट जारी करने से पहले, आपको KYC प्रक्रिया पूरी करनी होगी। आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी होगी, जिसे LivQuik द्वारा लागू कानूनों के अनुसार आपकी पहचान को प्रमाणित करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

4. आपका LivQuik के साथ संबंध

SaveEZ वॉलेट जारी नहीं करता है और न ही आपके धन को रखता है—यह कार्य LivQuik करता है। SaveEZ, LivQuik के लिए एक सह-ब्रांडिंग साझेदार के रूप में कार्य करता है।

5. वॉलेट के प्रकार

आपके वॉलेट की विशेषताएँ और सीमा आपके द्वारा प्रदान किए गए KYC विवरणों पर निर्भर करती हैं।

5. पूर्ण KYC वॉलेट

इस प्रकार के वॉलेट में कोई भी सीमा नहीं है। यह वॉलेट उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जिन्होंने पूर्ण KYC प्रक्रिया पूरी की है।

6. लाइट KYC वॉलेट

इस वॉलेट के लिए सीमाएँ होती हैं, और यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जिन्होंने लाइट KYC प्रक्रिया पूरी की है।